Ads Area

Facebook new name | Facebook ka naya naam kya hai

फेसबुक(Facebook) ने बदला अपना नाम सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपना नाम बदल लिया है । अब से कंपनी का नाम ' मेटा ' "META" कर दिया गया है । पिछले कई दिनों से रिपोर्ट आ रही थी कि कंपनी एक नए नाम के साथ रिब्रांड करने की प्लानिंग बना रही है । फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग (Mark zuckerberg) ने घोषणा की थी कि कंपनी महज एक सोशल मीडिया कंपनी से आगे बढ़कर ' मेटावर्स कंपनी ' बनेगी और ' एम्बॉइडेड एंटरनेट ' पर काम करेगी । Facebook ka naya naam kya hai. 

Facebook new name


आखिरकार फेसबुक ने इस नाम को ही क्यों चुना ? क्या है मेटावर्स ? "

FB ने अपना नाम बदलकर मेटा रख दिया है । मेटा वर्चुअल रियलिटी(Meta virtual reality) के नेक्स्ट लेवल को कहा जाता है । ये एक तरह की आभासी दुनिया होगी । इस पैरेलल वर्ल्ड में आप घूमने , सामान खरीदने से लेकर इस दुनिया में ही अपने दोस्तों - रिश्तेदारों से मिल सकेंगे । इस एडवांस वर्जन से चीजों को छूने और स्मेल करने का अहसास कर पाएंगे । मेटावर्स (Metaverse) शब्द का सबसे पहले इस्तेमाल नील स्टीफेन्सन ने 1992 में अपने नोबेल ' स्नो क्रैश ' में किया था ।


Metaverse क्या होता है?(what is meta verse) 

Metaverse एक वर्चुअल कंप्यूटर-जनरेटेड स्पेस है, जिसपे लोग बातचीत कर सकते हैं। इसमें कई बढ़ते हुए बिज़नेस भी शामिल हैं, जैसे virtual reality hardware branch okulas और horizon world, कई virtual reality software जो अभी भी beta testing मोड में है।


Facebook new name  ' Meta '

फेसबुक(Facebook) ने गुरुवार को ऐलान किया था कि वह अपना ध्यान ' metaverse ' पर केंद्रित करने के लिए अपनी मौजूदा कंपनी का नाम बदलकर ' Meta ' कर रही है । ऑगमेंटेड रिऐलिटी और वर्चुअल रिऐलिटी जैसी टेक्नोलॉजीस का इस्तेमाल कर फेसबुक की ' वर्चुअल प्रेजेंस ' की अधिक समझ बनाने की योजना है । सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने बताया , " हमारे apps और Brands ... ये नहीं बदल रहे हैं । 



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area