Valentines day 2022 Wishes, Quotes, Messages

Valentines day 2022 Wishes, Quotes, Messages 

Happy valentine day wishes, Quotes, Messages

वेलेंटाइन डे का महत्व तीसरी शताब्दी में रोम में रहने वाले कैथोलिक पादरी संत वेलेंटाइन के सम्मान में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है । वर्षों से , इस त्योहार का अत्यधिक व्यवसायीकरण हो गया है , जिसमें लोग अपने पार्टनर्स के लिए भव्य औयोजन करते हैं । प्यार और साहचर्य का जश्न मनाते हैं । वेलेंटाइन डे सिर्फ एक दिन के लिए नहीं मनाया जाता है । प्यार का ये जश्न पूरे एक हफ्ते तक चलता है ।

सभी श्रद्धालु लड़के गुलाब के फूलों का सुंदर लड़कियों को चॉकलेट के साथ दान दें , कृपा आएगी ! Happy Valentine Day

रोज डे : " वेलेंटाइन डे सेलिब्रेशन की शुरुआत एक हफ्ते पहले रोज डे ( 07 फरवरी ) से होती है जब लोग एक - दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं ।" 

  • लाल गुलाब = प्यार की भावना 
  • नारंगी गुलाबी = आभार 
  • गुलाबी गुलाब = प्रशंसा 
  • पीला गुलाब = दोस्ती का प्रतीक
  • सफेद गुलाब = अनुग्रह
  • लैवेंडर रोज = पहली नजर का प्यार

प्रपोज डे : वेलेंटाइन डे की लिस्ट में प्रपोज डे दूसरे नंबर पर है । यह वेलेंटाइन डे वीक का सबसे रोमांटिक दिन होता है क्योंकि प्रेमियों को अपने पार्टनर के सामने प्यार का इजहार करने का मौका मिलता है । सिंगल्स के लिए भी यह दिन सुनहरा मौका है । वे अपनी भावनाओं के बारे में बता सकते हैं कि वे किसे पसंद करते हैं या प्यार करते हैं । 

प्रॉमिस डे : 11 फरवरी को कपल्स प्रॉमिस डे मनाते हैं । वे अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए साथ रहने का वादा करके इस दिन को यादगार बनाते हैं । वेलेंटाइन वीक का यह पांचवा दिन आपके रिश्ते को हमेशा के लिए बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है ।

किस डे : वेलेंटाइन डे से ठीक पहले 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है । प्रेमी इस दिन किस से अपने प्यार को मजबूती देते हैं । वेलेंटाइन वीक अपने प्रियजनों के प्रति स्नेह व्यक्त करने के बारे में है , और एक किस इसे जताने का सबसे अच्छा तरीका है ।

❤️ प्यार के दिन (14 February) ❤️

अंत में 14 फरवरी को जोड़े एक साथ समय बिताकर , रोमांटिक डेट्स पर जाकर , एक - दूसरे के लिए रोमांटिक भावनाएं जताकर , एक - दूसरे को उपहार देकर , सरप्राइज देकर और बहुत कुछ करके वेलेंटाइन डे मनाते हैं । आपको एक मानसिकता बनानी चाहिए कि प्यार , देखभाल , वादे , विश्वास और इन दिनों व्यक्त की गई सभी भावनाएं आपके जीवन के बाकी दिनों में भी वैसी ही रहें ।

आपके आने से जिंदगी कितनी खूबसूरत है दिल में बसी है जो वो आपकी ही सूरत है दूर जाना नहीं हमसे कभी भूलकर भी हमें हर कदम पर सिर्फ आपकी जरूरत है ।

रिश्तों को सफल कैसे बनाएं ? 

रिश्ते में हर चीज का आदान - प्रदान करें - जितना हो सके संवाद करें अंडरस्टैंडिंग बनाएं - हर छोटे से प्रयास की सराहना करें - किसी भी समस्या का तुरंत समाधान करें - हमेशा अपना सच सामने रखें 

हमने पूछ लिया वैलेंटाइन डे पर क्या चाहिए और उस पागल ने हमें खींचकर गले से लगा लिया

वेलेंटाइन डे पर सिंगल्स क्या करें ? 

  • सिंगल - ओनली डिनर पार्टी होस्ट करें
  •  अपने माता - पिता के लिए रात का खाना पकाएं, 
  • एक नई रेसिपी बनाने की कोशिश करें, 
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ यात्रा की योजना बनाएं,
  •  सोशल मीडिया से दूर रहें 

वो पूछते है हमें क्या हुआ है तुम्हें ? अब उन्हें कैसे बताएं . उन्हीं से मोहब्बत हुई है हमें। 

Previous Post Next Post