Ads Area

5th Gold winner Tokyo Olympic 2021 - " कृष्णा नागर "

कृष्णा नागर बैडमिंटन खिलाड़ी ने टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत को दिलाया 5 वां स्वर्ण पदक  


22 - वर्षीय भारतीय कृष्णा नागर बैडमिंटन खिलाड़ी ने टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo 5th Gold winner) में मेन्स सिंगल्स SH 6 Event के Final में Hong - Kong के चूमान काई को हराकर देश के लिए 5 वां स्वर्ण पदक जीत लिया है । कृष्णा ने 21-17 , 16-21 , 21-17 के scoreline से मैच जीता । इससे पहले आज गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई . ने एसएल 4 वर्ग ( Badminton ) में रजत पदक जीता था ।


पैरालंपिक्स में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अफसर बने गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास 

भारत को पांचवा गोल्ड , कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता सोना

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल.वाई. ने टोक्यो पैरालंपिक्स में पुरुषों की SL 4 श्रेणी में रजत पदक जीत लिया है । वह पैरालंपिक्स के इतिहास में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी बन गए हैं । फाइनल मुकाबले में सुहास विश्व नंबर 1 फ्रांस के लुकास माजूर के खिलाफ पहला गेम जीतने के बाद 1-2 से हार गए ।

गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास के रजत जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई : सेवा और खेल का अद्भुत संगम 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो के पैरालंपिक्स में रजत पदक जीतने वाले गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल.वाई. को बधाई दी है । पीएम मोदी ने ट्वीट किया है कि , " सेवा और खेल का अद्भुत संगम : सुहास ने अपने असाधारण खेल की बदौलत हमारे पूरे देश को उत्साह से भार दिया है । " सुहास पैरालंपिक्स में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी बन गए हैं ।

यह बरसों की मेहनत है : नोएडा डीएम के पैरालंपिक्स में फाइनल में पहुंचने पर उनकी पत्नी ने कहा 

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल.वाई . के टोक्यो पैरालंपिक्स में पुरुषों की SL 4 श्रेणी के फाइनल में पहुंचने पर उनकी पत्नी ऋतु सुहास ने खुशी ज़ाहिर की है । और उन्होंने कहा , " बहुत खुशी का विषय है कि । आज के दिन के लिए उनकी बरसों की मेहनत है । " उन्होंने यह भी बताया कि , " वह ( सुहास एल वाइ ) ऑफिस से आने के बाद ही मैच खेलते हैं । "

भारत को पांचवा गोल्ड , कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता सोना 

भारत को पांचवा गोल्ड , कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में जीता सोना


टोक्यो में रविवार को आखिरी दिन बैडमिंटन में दूसरा गोल्ड मेडल मिला । SH - 6 कैटेगरी में कृष्णा ने भारत को पांचवा गोल्ड दिलाया । उन्होंने फाइनल में हांगकांग के चू मान केई को हराया । इससे पहले टोक्यो पैरालिंपिक के आखिरी दिन भारत को एक और सिल्वर मेडल मिला है । बैडमिंटन में नोएडा के डीएम सुहास यतिराज फाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाड़ी लुकास मजूर से हार गए , लेकिन उन्होंने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area